Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.


                                                  अभिगम्यता वक्तव्य-पत्रक

 

हम इस बात को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि भारतीय संस्कृति पोर्टल उपयोग, प्रौद्योगिकी या क्षमता के बावजूद सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है। अपने इस पोर्टल पर आने वाले पाठकों को धिकतम पहुंच और उपयोगिता प्रदान करने के उद्देश्य से इसे बनाया गया है। परिणामस्वरूप, इस पोर्टल को विभिन्न साधनों, जैसे कि डेस्कटॉप / लैपटॉप कंप्यूटर, वेब-सक्षम मोबाइलों आदि से देखा जा सकता है।

हमारा उद्देश्य उन मानकों का अनुपालन तथा प्रयोज्य और सार्वभौमिक डिजाइन के सिद्धांतों का पालन करना भी है, जिससे इस पोर्टल के सभी आगंतुकों को सहायता मिले।

इस पोर्टल को भारत सरकार की वेबसाइटों के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों तथा वर्ल्ड वाइड वेब कंसोर्टियम (W3C) द्वारा निर्धारित वेब सामग्री अभिगम्यता दिशा-निर्देशों के अनुपालन के अनुसार बनाया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से जानकारी के कुछ हिस्से को बाहरी वेबसाइटों के लिंक के माध्यम से भी उपलब्ध कराया जाता है। इन बाहरी वेबसाइटों का संचालन उनसे संबंधित संस्थानों द्वारा किया जाता है, और वे ही इन वेबसाइटों को सुलभ कराने के लिए जिम्मेदार हैं।

यदि आपको इस पोर्टल पर पहुंच के संबंध में कोई समस्या हो, या इस पोर्टल से संबंधित कोई सुझाव हो, तो कृपया हमें लिखें/सूचित करें, ताकि हम उत्तर देकर आपका शुक्रिया कर सकें।  हमें समस्या के प्रकार/प्रकृति के साथ ही अपना संपर्क विवरण भी दें।